शनिवार, 17 नवंबर 2012

हैदराबाद दंगो के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अकबरुद्दीन ओवैसी

मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम)  के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद पुलिस पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया है। संवाददाताओं से बात करते हुई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा की सादे मुस्लिम कपड़ों मे पुलिस के लोग  ने दंगा किया न की उनके मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने।

ओवैसी के अनुसार पत्थरबाजी की घटना मे आधे पत्थर पुलिसवालो ने खुद ही चलाये हैं।

ओवैसी ने कांग्रेसी नेता एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी को इन दंगो के लिए जिम्मेदार ठहराया है । ओवैसी के अनुसार राज्य की कांग्रेस सरकार मुस्लिमो को प्रताड़ित कर रही है और वो इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठने वाले हैं।
सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार अकबरुद्दीन ओवैसी  और उनके पार्टी नेतों ने एक धार्मिक बैठक मे ये वक्तव्य दिया की यदि मुसलमानो को 1 घंटा मिल जाए तो महालक्ष्मी मंदिर का नामो निशान मिटा दिया जाएगा"।
ज्ञातव्य हो की ओवैसी कुछ दिनो पहले तक इसी सरकार का हिस्सा थे। अभी उनके इस कदम को आंध्र के नेता जगनमोहन रेड्डी से नए गठजोड़ के रूप मे देखा जा रहा है ॥ दीपावली पर हिंदुओं को मंदिर सजाने की अनुमति दिये जाने के मुद्दे पर मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम)  ने  कांग्रेस से समर्थन वापस ले लिया था । हलाकी कांग्रेस ने मुस्लिम अल्पसंख्यक कल्याण बजट 30 करोड से बढ़ाकर 500 करोड करके ओवैसी से गठबंधन बनाए रखने का प्रयास किया मगर जगन की बढ़ती लोकप्रियता और दीपावली पर हिंदुओं को मंदिर सजाने की अनुमति दोनों मुद्दो को देखते हुए ओवैसी  ने ये नया राजनीतिक दाव खेला है ॥